हेलो दोस्तो मेरा नाम रविन्द्र मीना है। और मैं इस ब्लॉग Free Help Guru का एडमिन हूँ। या सिंपल भाषा मे कहु तो फाउंडर हूँ। यह एक हिंदी ब्लॉग है। जहाँ आपको इंटरनेट की सम्पूर्ण जानकारी हिंदी में मिल जाएगी। साथ ही इंटरनेट से पैसे कमाने के एक से एक बेहतर तरीके भी।

Free Help Guru बनाने का कारण

दोस्तो free help guru ब्लॉग बनाने का मकसद कोई खास नही है। और ना ही कोई पैसे कामाने का है। हमारा मसकद बस इतना है डिजिटल इंडिया में हम भी थोड़ा योगदान दे सके। मतलब की जो हमे आता है वो हम आपको और सभी भारतीय को सीख सके।

जिससे हमारे साथ - साथ आपको भी हमारे बराबर जानकारी हो। और कुछ पॉइंट्स को ध्यान रखकर इस ब्लॉग को अच्छे तरीके से बनाया गया है।

1. यहाँ आप ब्लॉग कैसे बनाये, ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए और ब्लॉग से सम्बंधित सभी जानकारी हिंदी में देख सकते हो।

2. इस ब्लॉग से आप इंटरनेट से ऑनलाइन पैसे कामाने के आसन और अलग अलग तरीके भी सीख सकते हो।

3. यहाँ से आप भारतीय त्योहार क्यों मनाये जाते है। और उनसे संबंधित शायरी, निबंध और भाषण भी देख सकते हो।

4. इस ब्लॉग से आप मोबाइल की अच्छी और अलग अलग टिप्स के बारे में और मोबाइल पर होने वाले अप्डेट्स के बारे में जान सकते हो।

5. यहाँ आप कंप्यूटर और उससे संबंधित सभी जानकरी हिंदी में पा सकते हो।

ब्लॉग बनाने का आईडिया कैसे मिला

दोस्तो ब्लॉग बनाने से पहले जब मैं किसी वेबसाइट को देखता तो सोचता था कि ये किसी भाई ने कैसे बनाई और क्यों बनाई है। और कितना इतना समय इस पर खराब करता है। तो काफी सोचने के बाद मुझे समझ आया कि यहाँ से आप अपनी जानकारी किसी रॉक भी पहुँचा सकते है।

और वो भी बिल्कुल आसान तरीके से। और यहां आपने समय खराब करने के हमे पैसे भी मिल जाते है। मतलब अच्छा काम करे तो हम इसे अपना प्रोफेशन बना सकते है। फिर मैंने भी अपना एक ब्लॉग बनाने की सोची। और फिर बनाया free help guru.

लेकिन मैंने देखा कि यहाँ तो बहुत कॉम्पटीशन है और कोई सही जानकरी दे रहा है तो कोई गलत। तो मैंने अच्छे समझा और सही ओर सटीक जानकारी के लिए ये ब्लॉग बनाया।

हमसे संपर्क करे

आज के समय मे इंटरनेट ने इतनी तरक्की करली है कि आप किसी से भी कही भी बात कर सकते है। हमसे संपर्क करने के लिए हैम आपको विभिन्न लिंक्स दे रहे है। आप कही से भी हमसे संपर्क कर सकते है।

फेसबुक - Free Help Guru
ट्वीटर - click here
यूट्यूब - Free Help Guru
कांटेक्ट फॉर्म - क्लिक here
इंस्टाग्राम - Free Help Guru

हमारे ब्लॉग पर आने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद!