दोस्तों आज के समय में पैसा कमाना कौन नहीं चाहता। इसी लिए सभी लोग आज कल ये ही सर्च करते है कि पैसे कैसे कमाए, इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए, ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए, Whatsapps Se Paise Kaise Kamaye, घर पर पैसे कैसे कमाए।


Whatsapp se paise kaise kamaye whatsapp group se paise kaise kamaye

तो आज की पोस्ट में हम आपको इसी के बारे में बताने वाले है कि इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए या व्हाट्सएप से पैसे कमाए, Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye, Whatsapp Group Se Paise Kaise Kamaye तो अगर आप भी व्हाट्सएप से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे है तो आप बिलकुल सही जगह आये है।

हमारे द्वारा बताई गई सभी स्टेप्स को अगर आप फॉलो करते है तो आप भी आसानी से इंटरनेट से पैसे कमा सकते है। और व्हाट्सएप से पैसे भी कमा सकते है। आज की इस पोस्ट में हम आपको व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए, whatsapp se paise kaise kamaye के बारे में जानकारी दे रहे है।

व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए
Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye

व्हाट्सएप से पैसे कमाना कोई कठिन काम नहीं है। लेकिन देखा जाए तो पैसे कमाने के लिए आपको मेहनत तो करनी पढती ही है। चाहे फिर आप इंटरनेट से पैसे कमाए या कही नौकरी करके।

वैसे तो काफी लोगो का सवाल होता है कि व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए। क्योंकि अधिकतर लोग नही जानते कि व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए जाते है। क्योंकि हम सभी व्हाट्सएप का उपयोग सिर्फ मैसेज भेजने में और वीडियो और ऑडियो कॉल करने में करते है।

 अपने बैंक खाते से घर बैठे पैसे कैसे निकाले Apne Bank Account se Paise kaise Nikale

तो आज ये पोस्ट पढ़के जान जाएंगे कि व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाते है। और क्या व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते है। और आप ये भी जान जाएंगे कि व्हाट्सएप सिर्फ मैसेज भेजने या कॉल करने के ही काम नही आता है। बल्कि हम व्हाट्सएप से पैसे भी कमा सकते है।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए जरूरी सामान

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए ज्यादा कुछ सामान की जरूरत नही पड़ती है। आपको सिर्फ 3 चीजो की जरूरत है।

1. स्मार्ट फ़ोन (Touch Screen Mobile Phone)
2. इंटरनेट  ( Internet)
3. कॉन्टैक्ट नम्बर ( Contact Number)

दोस्तों व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक स्मार्ट फ़ोन होना चाहिए जिसमें आप व्हाट्सएप चला सके। और साथ ही उसमे इंटरनेट भी होना चाहिए। जिससे कि आप किसी को भी मैसेज भेज सके।

और तीसरी और महत्वपूर्ण चीज है कॉन्टेक्ट नम्बर। क्योंकि अगर आपके पास व्हाट्सएप के कॉन्टेक्ट नंबर नहीं है तो आप मैसेज किसे भेजेंगे। तो आपके पास 500 के आसपास नंबर होने चाहिए।

व्हाट्सएप ग्रुप से पैसे कैसे कमाए
Whatsapp Group Se Paise Kaise Kamaye

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है। लेकिन जो आसान तरीके है वो हम आपको यहाँ बता देते है।

1. Affiliated Marketing
2. Link shortening Service
3. Recharge Apps ke Refer Se
4. PPD Network Se
5. Youtube Channel ke Pramotion se
6. Website Ke Pramotion Se
7. App Link Aur Pramo Code Se
8. Online Teaching Se
9. Paid Pramotion Se
10. अपना सामान बेच कर

दोस्तो व्हाट्सएप में अगर अपने सभी कॉन्टैक्ट को मैसेज भेजना हो तो आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। इसलिए व्हाट्सएप ने Broadcast नाम की एक फसिलिटी निकाली है।

जिसमे आप सभी कॉन्टैक्ट को एक साथ मैसेज सेंड कर सकते है। या फिर आप कोई अच्छा सा ग्रुप बना कर वहाँ अपना कोई भी मैसेज सेंड कर सकते हो।

1. Affiliated Marketing

दोस्तों अगर आप एफिलिएटेड मार्केटिंग से पैसे कामाने की सोच रहे है तो ये बहुत आसान है। यहाँ से आप आसानी से लिंक शेयर करके पैसे कमा सकते है।

इसके लिए आपको एफिलिएट मार्केट की किसी भी साइट जैसे flipkart, Amazon etc. पर जाकर अपनी आईडी बनानी है। और वहाँ से किसी भी प्रोडक्ट की लिंक आप लेके उसे दोस्तो के साथ व्हाट्सएप पर शेयर करना है।

जैसे जैसे आपके दोस्त उस लिंक पर क्लिक करके प्रोडक्ट खरीदते है तो उसका कमिसन आपको मिल जाता है। और इस तरह आप आसानी से व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते है।

2. Link Shortening Service

इस तरीके में आपको सिर्फ किसी भी साइट की बड़ी लिंक को शार्ट करके अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप पर शेयर करना है। और पैसे कमाने है।

अगर आपका दोस्तो लिंक पर क्लिक करके साइट विजिट करता है तो आपको उसके पैसे मिल जाएंगे। और आपका पेमेंट आपजे एकाउंट में आ जायेगा।

3. Recharge App Refer से

दोस्तो रिचार्ज एप्प रेफेर से आपकक डायरेक्ट तो पैसे नही मिलेंगे। लेकिन आपको मोबाइल रिचार्ज और paytm कॅश आपको मिल जाएगा। जिससे आप अपने और दोस्तो और घरवालो के फ़ोन में रिचार्ज कर सकते है।

इसमे आपको किसी भी रिचार्जिंग अप्प की लिंक और रेफेर कोड व्हाट्सएप पर अपने दोस्तो के साथ शेयर करने है। और उनके लिंक क्लिक और अप्प इनस्टॉल करने से आपको पैसे मिलते है।

4. PPD network से

दोस्तो जिन लोगो को PPD के बारे में नही पता है तो कोई बात नही में बता देता हूँ। PPD का फुल फॉर्म Pay Per Download होता है। इस नेटवर्क में आपको फ़ाइल डाउनलोड करनी होती है। तो यहाँ से डाउनलोड करने से पहले वहाँ अपलोड भी करनी होती है।

तो आप यहां फ़ाइल अपलोड करके उसकी लिंक अपने व्हाट्सएप में शेयर करेंगे तो जैसे जैसे लोग उसे क्लिक करके फ़ाइल डाऊनलोड करेंगे वैसे वैसे आपको पैसे मिल जाते है।दोस्तो इस नेटवर्क में विश्व की सबसे ज्यादा पैसे देने वाली वेबसाइट OpenLoad.co है।

5. Youtube Chnnel प्रमोशन से

दोस्तों यूट्यूब का नाम तो सबने सुना होगा। और ये भी जानते होंगे कि youtube से पैसे भी कमाए जाते है। तो आप ये भी जानलो की आप यूट्यूब के प्रमोशन से व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते है।

इसमे आपको नए यूटुबेर से कांटेक्ट करना होगा और उनसे उनके यूट्यूब चैनल के प्रमोशन के लिए बोलना होगा। और आप उसके चैनल को अपने व्हाट्सएप में शेयर करने से वो youtuber आपको पैसे देगा।

6. Website Ke Pramotion Se

दोस्तों जैसे आप किसी के यूट्यूब चैनल को प्रमोट करके पैसे कमा सकते है उसी तरह आप किसी की भी वेबसाइट या ब्लॉग को प्रमोट करके भी पैसे कमा सकते है। बस आपको उनकी वेबसाइट या ब्लॉग की लिंक व्हाट्सएप पर शेयर करनी है।

ऐसे बहुत से नए ब्लॉगर और वेबसाइट वाले होते है जो नए होते है। उन्हें अपने वेबसाइट या ब्लॉग ट्रैफिक की जरूरत होती है। वो आपको उनके वेबसाइट या ब्लॉग के प्रमोशन के लिए पैसे देगा।

7. App Link Aur Pramo Code Se

दोस्तों आप अप्प लिंक या किसी भी अप्प के प्रमोकोडे को शेयर करके उससे पैसे कमा सकते है। जैसे MI Pay, Paytm आदि है। आपको सिर्फ ये अप्प की लिंक और अपना प्रमोकोडे दोस्तो के साथ व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करना है।

8. Online Teaching Se

अगर आपके पास कोई एक सब्जेक्ट का अच्छा ज्ञान है और आपका पढ़ाने का शौक है तो आप अपने व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करके लोगो को पढा सकते हो। और आप ये सब paid भी कर सकते है। मतलब इस सबके पैसे भी ले सकते है।

9. Paid Pramotion Se

बहुत सी वेबसाइट है जो अपना प्रमोशन paid तरीके से करवाते है। आप उनसे कांटेक्ट करके आसानी से पैसे कमा सकते है। इसके लिए आपको सिर्फ उन वेबसाइट से कांटेक्ट करना है। और उनका प्रमोशन अपने व्हाट्सएप की सहायता से करना है।

10. अपना सामान बेच कर

अगर आप कोई सामान बनाते है, तो आप उसे व्हाट्सएप पर ग्रुप और कांटेक्ट में शेयर करके आसानी से बेच सकते है। इसमें आप अपना खुद का सामान बेच कर पैसे कमाते है। और आपके पैसे आपके एकाउंट में आ जाते है।

 Mi Account क्या है Mi Account कैसे बनाये?

सारांश
तो ये थे कुछ व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके। उम्मीद आपको समझ आ गए होंगे। अगर आपको व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए से रिलेटेड कोई सवाल पूछना है तो कमेन्ट करके पूछे हम आपकी मदद करेंगे।

व्हाट्सएप ग्रुप से पैसे कैसे कमाए, whatsapp group se paise kaise kamaye, whatsapp se paise kaise kamaye पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें।